बराबरी पर छूटा विजार्डस और वेवराईडर्स का मैच

बराबरी पर छूटा विजार्डस और वेवराईडर्स का मैच

(इंस्टेंटखबर ब्यूरो )

लखनऊः हाकी इण्डिया लीग के दूसरे दिन लखनऊ के मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम पर मेजबान यूपी विजार्डस और वर्तमान चैम्पियन दिल्ली वेवराईडर्स के मघ्य खेला गया मैच रोमांचक अन्दाज में 2-2 से बराबरी पर खत्म हुआ।

पहला क्वार्टर नीरस अन्दाज में गोल रहित रहने के बाद दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने चमकदार हाकी का प्रदर्शन किया । खेल को पहला गोल यूपी विजार्डस की ओर से बना जब उसे पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे जेरोन हर्टजबर्गर ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। एक गोल से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम ने तेजी से वापसी की और स्टीवन एडवर्डस ने शानदार फील्ड गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर दोनों टीमों ने सुरक्षात्मक हाकी खेली मगर खेल के अन्तिम क्वाबर््र में एकबार फिर दोनो टीमों ने जोर लगाया और दोनों ही टीमों ने 1-1 गोल स्कोर किया। दिल्ली वेवराईडर्स की ओर से खेल के 49 वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने डी के बाहर सरदारा सिंह से मिले तेज पुश को गोल में परिवर्तित कर टीम को बढ़त दिला दी। खेल के 56 वें मिनट में अनुभवी रमनदीप सिंह ने यूपी विजार्डस के लिये बराबरी का गोल कर मैच को रोमांचक बना दिया। 2-2 से बराबरी के बाद दिल्ली वेवराईडर्स ने यूपी विजार्डस पर कई हमले बोले मगर कोई भी गोल में परिवर्तित न हो सका। मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली वेवराईडर्स के कोच सेड्रिक डिसूजा ने कि मैच का परिणाम दोनों ही टीमों के लिये ठीक रहा। कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि टीम ने पिछले दो एडिशन में अचछा खेल दिखाया है और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार भी टीम बेहतर नतीजे देगी। आज के मैच में हमने अच्छी शुरूआत की लेकिन कुछ गलतियों के कारण मैच बराबरी पर खत्म हुआ। हम अगले मैच में अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास करेंगे।

यूपी विजार्डस के कप्तान वी आर रघुनाथ ने कहा कि मैच की शुरूआत अच्छी हुई लेकिन चैम्पियन के सामने खेलना एक चुनौती होती है, हमारे ऊपर काफी दबाव था लेकिन हमने उसका अच्छी तरह से सामना किया। कोच रोलेंट ओल्टसमैन ने कहा कि  हमने चैम्पियन टीम का अच्छी तरह मुकाबला किया। स्टेडियम की टर्फ पर सवालिया निशान लगाते हुए उन्होने कहा कि इस टर्फ पर खेलना काफी मुश्किल है फिर भी पहला मैच होते हुए टीम ने अच्छी प्रदर्शन किया।

यूपी विजार्डस के रमनदीप सिंह मैन आफ दि मैच रहे जबकि हीरो गोल आफ दि मैच को पुरूस्कार दिल्ली वेवराईडर्स के तलविन्दर सिंह को मिला।