गांगुली ने ठुकराई भाजपा में जाने की ऑफर

गांगुली ने ठुकराई भाजपा में जाने की ऑफर

कोलकाता। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगूली ने उन खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था की वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था। 

पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, हां, भाजपा ने मेरे सामने उसमें शामिल होने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मैंने उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। 

उल्लेखनीय है कि गांगूली ने पिछले साल भाजपा की टिकट पर आम चुनाव भी लड़ने से मना कर दिया था। अगर गांगूली भाजपा में शामिल हो जाते तो पार्टी क ो पश्चिम बंगाल मे मजबूती मिलती और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को कड़ी टक्कर दी जा सकती थी। इससे पहले, इस बात के भी संकेत थे की पूर्व रेल मंत्री और टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हो हैं।

गांगूली के भाजपा मे शामिल होने की खबरों को खारिज करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी कहा कि इन खबरों मे कोई सच्चाई नहीं है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान पार्टी में शामिल हो रहे हैं। 

सिंह ने कहा कि उस उद्योगपति के ट्वीट में कोई सच्चाई नहीं है जिसमें कहा गया था की गांगूली भाजपा मे शामिल हो रहे हैं। हालांकि, हम गांगूली का बहुत सम्मान करते हैं। हमारे कुछ नेताओं के गांगूली के साथ निजी तौर पर काफी अच्छे संबंध हैं।

गौरतलब है कि बुधवार रात को एक उद्योगपति ने ट्वीट कर कहा था की सौरव गांगूली भाजपा में शामिल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल स्वच्छ भारत अभियान में सौरव गांगूली सहित नौ अन्य लोगों को नामित किया था।