सीएसके-राजस्थान रॉयल्स IPL से हो सकती हैं बाहर!

सीएसके-राजस्थान रॉयल्स IPL से हो सकती हैं बाहर!

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा और चेन्नई सुपर किंग्स के गुरुनाथ मय्यपन को स्पॉट फिक्सिंग केस में दोषी माना है, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों का आईपीएल से बाहर होना तय मन जा रहा है  सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के बाद धोनी के भी आईपीएल से बाहर होने का खतरा है  क्योंकि तय नियमों के अनुसार आईपीएल के इस सीजन में धोनी किसी भी टीम से नहीं जुड़ सकते ।

क्रिकेट जगत को हिला देने वाले आईपीएल फिक्सिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने राज कुंद्रा और गुरुनाथ मयप्पन को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी माना है। वहीं कोर्ट ने श्रीनिवासन से कहा है कि उन्हें टीम या बीसीसीआई में से किसी एक को चुनना होगा। जिसके बाद श्रीनिवासन को भी बीसीसीआई से विदा होना पड़ सकता है।

दरअसल, बीसीसीआई के वर्तमान नियमों में ये साफ है कि किसी भी टीम से जुड़ा व्यक्ति अगर किसी अवैध गतिविधि में संलिप्त पाया जाता है, तो उस फ्रेंचाइजी को रद्द किया जा सकता है। जिसके बाद माना जा रहा है कि दोनों ही टीमें आईपीएल से बाहर हो जाएंगी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले को लेकन 3 सदस्यीय कमेटी बनाई है, जो दोषियों पर कार्रवाई को लेकर विचार करेगी।

इस कमेटी में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस लोढ़ा, जस्टिस अशोक भान और जस्टिस आर वी रविंद्रन हैं, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है। इस कमेटी की सिफारिशों के आधार पर ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।