अब रेडियो पर ओबामा के साथ मोदी करेंगे  'मन की बात'

अब रेडियो पर ओबामा के साथ मोदी करेंगे 'मन की बात'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा संयुक्त रूप से रेडियो पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे । रेडियो के जरिए हर महीने प्रसारित होने वाली प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ इस बार खास होगी क्योंकि इस बार कार्यक्रम में उनके साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कई ट्वीट करके बताया कि इस कार्यक्रम का प्रसारण 27 जनवरी को किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने जनता से सवाल पूछने के लिए भी कहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘इस महीने ‘मन की बात’ की कड़ी कुछ खास होगी, जहां हमारे गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि बराक ओबामा और मैं एकसाथ मिलकर अपने विचार साझा करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मैं राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ ‘मन की बात’ कार्यक्रम का इंतजार कर रहा हूं। इसका प्रसारण 27 जनवरी को होगा।’ बीते अक्तूबर से मोदी हर माह ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को रेडियो पर संबोधित करते रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ ‘मन की बात’ आपकी भागीदारी के बिना पूरी नहीं होगी। आप अपने सवाल 25 तारीख तक ‘आस्क ओबामा मोदी’ के जरिए भेजें।’ उन्होंने कहा कि सवाल ‘माईजीओवी’ वेबसाइट पर भी भेजे जा सकते हैं। मोदी ने कहा, ‘भारत और अमेरिका के बीच के इस विशेष संबंध की तस्वीर पेश करने वाले इस यादगार ‘मन की बात’ कार्यक्रम का हिस्सा बनिए।’

मोदी ने कहा, ‘ओबामा और मोदी से सवाल पूछिए और भारत एवं अमेरिका के बीच के इस विशेष संबंध की तस्वीर पेश करने वाले इस यादगार ‘मन की बात’ कार्यक्रम का हिस्सा बनिए।’ मोदी की पिछले वर्ष सितंबर की अमेरिका यात्रा के दौरान उन्होंने और ओबामा ने एक प्रमुख अमेरिकी दैनिक समाचारपत्र में संयुक्त रूप से संपादकीय पृष्ठ पर लेख लिखा था।

India