इमरान खान पर 20 अरब रूपए के मानहानि का मुकदमा

इमरान खान पर 20 अरब रूपए के मानहानि का मुकदमा

इस्लामाबाद। तहरीक ए इंसाफ के नेता इमरान खान और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के खिलाफ 20 अरब रूपए की मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है। इमरान खान पर यह मामला पाक के पूर्व प्रधान न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी ने दर्ज करवाया है।

गौरतलब है कि तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने साल 2013 के आम चुनावों में कथित धांधली में पूर्व प्रधान न्यायायाधीश इफ्तिखार चौधरी के शामिल होने का आरोप लगाया था। चौधरी ने इस्लामाबाद की जिला एवं सत्र अदालत में मामला दर्ज किया है।

इस बाबत कोर्ट ने इमरान को आदेश देते हुए कहा इमरान कोर्ट के समक्ष 29 जनवरी को पेश हों। चौधरी के वकीलों ने खान को देश की सर्वोच्च न्यायपालिका की छवि को धूमिल करने और पूर्व न्यायाधीश की साख बिगाड़ने के लिए नोटिस भेजा है। चौधरी ने नोटिस में लिखा है कि वे इमरान से मुआवजे के रूप में 15 अरब रूप का दावा करते हैं और उन्हें व उनके परिवार को हुई मानसिक पीड़ा, उत्पीड़न, प्रताड़ना, अपमान के लिए 5 अरब रूपए और का दावा करते हैं।

इसके साथ ही चौधरी ने ये भी कहा कि यदि इमरान खान दो हफ्ते के भीतर बिना शर्त माफी मांगते हैं तो वे अपना नोटिस वापस ले लेंगे। यदि पीटीआई पार्टी प्रमुख इमरान खान अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा साबित नहीं कर सके तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही आरंभ की जाएगी। हालांकि इमरान खान की पार्टी ने अब तक इस मामले में न तो कोई टिप्पणी की है और न ही कोई बयान दिया है।