किरण बेदी दिल्ली में बीजेपी की सीएम उम्मीदवार घोषित

किरण बेदी दिल्ली में बीजेपी की सीएम उम्मीदवार घोषित

नई दिल्ली: बीजेपी संसदीय बोर्ड ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुईं पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को सात फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में संसदीय बोर्ड की बैठक में लिए गए फैसले की घोषणा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की।

शाह ने कहा कि विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान किरण बेदी संभालेंगी और पार्टी को पूरी उम्मीद है कि उनकी अगुवाई में भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि बेदी कृष्णानगर सीट से चुनाव लडेंगी।

बीजेपी अध्यक्ष ने इन खबरों को पूरी तरह से गलत बताया कि किरण बेदी को पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर किसी तरह का मतभेद है। उन्होंने कहा कि पार्टी का हर नेता, हर कार्यकर्ता संसदीय बोर्ड के फैसले से खुश और राजी है।

किरण बेदी को 'बाहरी' व्यक्ति बताए जाने पर शाह ने कहा कि पार्टी में हर सदस्य किसी समय 'बाहरी' होता है। इसलिए किरण बेदी बाहरी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएस अधिकारी के रूप में वह अपनी प्रशासनिक काबिलियत सारी दुनिया को दिखा चुकी हैं और वह भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम भी चला चुकी हैं और पार्टी को उनकी नेतृत्व क्षमता में पूरा विश्वास है, इसलिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

India