मार्कंडेय काटजू की सलाह

मार्कंडेय काटजू की सलाह

कटरीना को बनाएं देश का राष्ट्रपति बनाएं

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश और भारतीय प्रेस परिषद के पूर्व अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कंडेय काटजू ने बॉलीवुड अदाकारा कटरीना कैफ को देश का राष्ट्रपति बनाने की सलाह दी है। साथ ही कैटरीना को शपथ ग्रहण में शीला की जवानी गाने की शर्त भी रखी है।

न्यायमूर्ति काट्जू ने अपने ब्लॉग पर व्यंग्यात्मक लहजे में लिखा कि कटरीना को भारत का राष्ट्रपति बनाया जाना चाहिए। ऐसी सलाह उन्होंने इसलिए दी क्योंकि पिछले दिनों क्रोएशिया में एक सुंदर महिला राष्ट्रपति बनी हैं।

उन्होंने लिखा है कि आर्थिक रूप से बीमार क्रोएशिया जब मिस ग्रैबर किटरोविक को अपना राष्ट्रपति बना सकता है, तो हम क्यों नहीं। अक्सर विवादित मसलों पर खुलकर बोलने वाले न्यायमूर्ति काटजू ने लिखा है, मैं चुनाव में हमेशा से ही सुंदर महिलाओं जैसे फिल्मी अभिनेत्रियों के चयन का समर्थन करता हूं क्योंकि नेता हमेशा चांद दिलाने की बात करेंगे, लेकिन कभी जनता के हित का काम नहीं करेंगे। इसलिए चूंकि आपको किसी न किसी का चुनाव तो करना ही है तो क्यों न कम से कम सुंदर चेहरे के लिए वोट दिया जाए। कम से कम मीडिया में उस सुंदर चेहरे को देख कर आपको क्षणिक सुख तो होगा। नहीं तो आपको अंत में ऐसे तो कुछ भी हासिल नहीं होने वाला।

न्यायमूर्ति काट्जू ने व्यंग्य करते हुए लिखा है, राष्ट्रपति बनने के लिए कटरीना को एक शर्त का पालन करना होगा। शर्त यह है कि अपने शपथ ग्रहण समारोह में कटरीना को अपना फेमस गीत शीला की जवानी गाना होगा। हरि ओम उवाच के साथ उन्होंने अपना ब्लॉग समाप्त किया है।

India