छद्म युद्ध बन्द करे पाकिस्तान

छद्म युद्ध बन्द करे पाकिस्तान

केवल वार्ता से नहीं निकलेगा समाधान: पार्रिकर

लखनऊ: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को पाकिस्तान को चेताया कि भारत उसकी ओर से चलाए जा रहे छद्मयुद्ध से निपटने में दृढ़ता से कदम उठाएगा। पर्रिकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जहां तक छद्म युद्ध का सवाल है, जो कुछ भी हो रहा है, सरकार उसे लेकर एकदम स्पष्ट है। हमने एक रुख अपनाया है। हालांकि मैं यह नहीं बता सकता कि हम क्या कदम उठा रहे हैं लेकिन अगले छह महीने में वास्तविक आंकड़ों में फर्क नजर आएगा।

पर्रिकर ने कहा कि एक फर्क पहले ही दिख रहा है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल 65 से 70 प्रतिशत ज्यादा आतंकवादियों का सुरक्षाबलों ने सफाया किया। उन्होंने कहा कि हम पड़ोसी देशों के साथ शांति चाहते हैं लेकिन यदि छदम युद्ध का प्रयास किया गया तो हम दृढ़ता से कदम उठाएंगे। वे कदम क्या हैं, इसका खुलासा संवाददाता सम्मेलन में नहीं किया जा सकता।

पर्रिकर ने कहा कि मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि हम सुनिश्चित करेंगे कि दुश्मन छद्म युद्ध में दिलचस्पी न दिखाये या फिर छद्म युद्ध में उसकी दिलचस्पी कम हो जाए। पाकिस्तान के साथ वार्ता को लेकर किए गए सवाल के जवाब में रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत की स्थिति एकदम स्पष्ट है। विदेश मंत्रालय ने जो रुख अपनाया है, वह स्पष्ट है। पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत तभी हो सकती है, जब पाकिस्तान संघर्ष विराम उल्लंघन और आतंकवादियों की घुसपैठ बंद करे। उन्होंने कहा कि यदि वह (पाकिस्तान) ऐसा नहीं करता तो केवल वार्ता से कोई समाधान नहीं निकलेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India