सुनंदा हत्याकांड: सामने आया 'आईपीएल' एंगल

सुनंदा हत्याकांड: सामने आया 'आईपीएल' एंगल

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने अपने मौत से दो दिन पहले जिस "साहेब" से मुलाकात की थी, दिल्ली पुलिस ने उसकी पहचान सुनील त्रकरू के रूप में की है। सुनील का नाम शशि थरूर के घरेलू नौकर नारायण ने पूछताछ के दौरान लिया था। नारायण ने पुलिस को बताया था कि कोई "साहेब" पुष्कर की मौत से दो दिन पहले उनसे मुलाकात करने आए थे। 

दिल्ली पुलिस सुनील से दो बार इस मामले में पूछताछ कर चुकी है। सुनील एक बिजनेसमैन और थरूर के करीबी दोस्त हैं। पुलिस का कहना है कि पिछले साल नवंबर में नारायण से पूछताछ के दौरान भी सुनील का नाम सामने आया था। पुलिस द्वारा सुनील से पूछताछ के दौरान एक बार फिर इस मामले में आईपीएल एंगल सामने आया है। 

सुनील ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि सुनंदा ने आईपीएल के बारे में बात की थी, लेकिन सुनंदा की मौत के मामले से जुड़ी उनके पास कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार नलनी सिंह ने भी पुलिस को दिए अपने बयान में यही बात कही थी। माना गया है कि सुनंदा पुष्कर की मौत होने से पहले उन्होंने सिंह से फोन पर बात की थी। वहीं अब दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच में नलनी सिंह को भी शामिल करेगी। ये भी बताया जा रहा है कि सुनंदा ने आईपीएल से संबंधित गड़बड़ी को लेकर अपनी मौत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस प्लान की थी। सुनील ने खुलासा किया है कि पुष्कर की मौत से पहले सुनंदा और थरूर के बीच में लड़ाई हुई थी। दिल्ली पुलिस इस संदर्भ में अगले हफ्ते थरूर से पूछताछ कर सकती है। 

सूत्रों के मुताबिक 14 जनवरी कोजब थरूर और सुनंदा केरल से दिल्ली पहुंचे थे उस वक्त उनके बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर लड़ाई हुइ थी। जिसके बाद सुनंदा ने थरूर के साथ 97 लोधी गार्डन में स्थित उनके घर जाने से इनकार कर दिया था। वहीं जब थरूर ने सुनंदा को मनाने की कोशिश की उस पर उन्होंने थरूर को थप्पड़ भी जड़ दिया था।

India