रोमांचक हुआ सिडनी टेस्ट

रोमांचक हुआ सिडनी टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवर में ठोके 251 रन, 348 की बढ़त

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की श्रंखला का अंतिम टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 251 रन बना लिए और अपनी बढ़त को 348 रनों तक पहुंचा दिया। संभावना है कि टेस्ट के पांचवें दिन वह अपनी पारी घोषित करेगा। 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में तेजी से रन बनाए, हालांकि टर्न लेती पिच पर अश्विन ने उन्हें खासा परेशान किया। सलामी बल्लेबाल क्रिस रोजर्स(56), कप्तान स्टीवन स्मिथ(71) और जो बर्न्स(66) की पारियों के बूते ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवर में 251 रन ठोक डाले। जो बर्न्स ने विशेष रूप से अश्विन को निशाने पर लिया और उनकी गेदों पर तीन छक्के उड़ाए। हालांकि डेविड वार्नर, शेन वाटसन और शॉन मार्श ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स ने श्रंखला में लगातार छठीं फिफ्टी पूरी की। उन्होंने ब्रिस्बेन और मेलबर्न टेस्ट की दोनों पारियों में भी अर्धशतक लगाया था। वहीं कप्तान स्टीवन स्मिथ एक बार फिर से भारत के लिए सिरदर्द साबित हुए। उन्होंने श्रंखला में छठा 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया। वे इस श्रंखला में अब तक चार शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। 

वहीं भारत की पहली पारी 475 रन तक चली। विराट कोहली के शानदार शतक(147) और निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के चलते भारत ने पहली पारी में 475 रन बनाए। भारत के लिए इस मैच में निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी उपयोगी योगदान किया। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली 147 और रिद्धिमान साहा 35 रन बनाकर आउट हुए। ऑफ स्पिनर आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। अश्विन 50 और भुवनेश्वर कुमार 30 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव अंतिम विकेट के रूप में चार रन बनाकर हैरिस की गेंद पर आउट हुए। मिचेल स्टार्क ने तीन और शेन वाटसन, नाथन लियोन व रैयान हैरिस ने दो-दो विकेट झटके।