फ्रांस में कई मस्जिदों पर हमले

फ्रांस में कई मस्जिदों पर हमले

पेरिस में फिर फायर्रिग में एक महिला पुलिसकर्मी की मौत

पेरिस: फ्रांस ताबड़तोड़ वारदातों से हिल गया है। पेरिस में कल एक मैग्जीन के दफ्तर पर हुए आतंकी हमले के दूसरे दिन गुरुवार को फिर दक्षिण पेरिस में अज्ञात बंदूकधारियों ने गुरुवार को एक बार फिर फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है। पेरिस के बाहरी इलाके में गुरुवार को बुलेट प्रूफ जैकेट पहने एक व्यक्ति की गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गयी जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सुबह हमले के बाद हमलावर फरार हो गया।

फ्रांस में एक साप्ताहिक पत्रिका के कार्यालय पर हमले के बाद कुछ फ्रांसीसी शहरों में मुस्लिम समुदाय के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया गया है, हालांकि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ। अभियोजकों के अनुसार पेरिस के पश्चिम में स्थित ली मांस शहर में कल मध्यरात्रि के बाद एक मस्जिद पर तीन ब्लैंक ग्रेनेड फेंके गए तथा दक्षिणी फ्रांस में नारबोने के निकट पोर्त-ला-नौवेले जिले में एक मुस्लिम प्रार्थना कक्ष में मगरिब (शाम) की नमाज के बाद उसमें गोलीबारी की गई। पूर्वी फ्रांस के विलेफ्रांशे-सुर-साओने में आज सुबह एक मस्जिद के निकट कबाब की एक दुकान पर विस्फोट हुआ। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

फायरिंग करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया गया है। फ्रांस के आंतरिक मंत्री ने हमले से आज की घटना का संबंध होने की पुष्टि की है। वहीं, ल्यों शहर में एक मस्जिद के निकट रेस्टोरेंट में धमाक किया गया और मस्जिद के निकट ग्रेनेड फेंके गए।

जानकारी के अनुसार, हमलावर बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आए थे। एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जख्मी हुए पुलिसकर्मी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है। बताया जाता है कि बुलेट प्रूफ जैकेट पहले एक व्यक्ति ने पुलिस पर अपनी राइफल से फायरिंग की जिसमें एक पुलिसवाले की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया है। ये घटना दक्षिणी फ्रांस में हुई जहां पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। वहीं, फ्रांस के शहर ल्यों में एक मस्जिद के पास रेस्टोरेंट में आज सुबह धमाका हुआ।