विद्युत उत्पादन पर  नज़र  रखें अधिकारी: मुख्यमंत्री

विद्युत उत्पादन पर नज़र रखें अधिकारी: मुख्यमंत्री

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने कोल इण्डिया लिमिटेड की कल से होने वाली हड़ताल के मद्देनजर अधिकारियों को स्थिति पर कड़ी नजर रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि विद्युत उत्पादन बाधित न हो, इसके पर्याप्त इन्तजाम सुनिश्चित किए जाएं। उनके निर्देशों के क्रम में उ0प्र0 राज्य विद्युत उत्पादन निगम ने अपने पांच बिजली घरों को चलाने के लिए कोयले की आपूर्ति न होने की स्थिति में विद्युत उत्पादन प्रभावित होने की सम्भावना से इनकार किया है।

राज्य विद्युत उत्पादन निगम के प्रबन्ध निदेशक  संजय प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि निर्देशों के क्रम में विद्युत उत्पादन इकाइयों की उत्पादन क्षमता पर कोई प्रभाव न पड़ने पाए, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। ओबरा, अनपरा तथा पनकी विद्युत उत्पादन इकाइयों के लिए अगले पांच दिन हेतु पर्याप्त कोयले का भण्डार है। इन इकाइयों से विद्युत उत्पादन प्रभावित नहीं होने पाएगा। उन्होंने बताया कि जहां तक पारीछा तथा हरदुआगंज विद्युत गृहों से विद्युत उत्पादन का सवाल है, वहां पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

प्रबन्ध निदेेशक ने बताया कि पारीछा तथा हरदुआगंज के लिए अगले दो दिन का पर्याप्त स्टाॅक है तथा उम्मीद है कि हरदुआगंज में इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हरदुआगंज पर इसका कोई प्रभाव न पड़े, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। लेकिन पारीछा में इसका थोड़ा-बहुत प्रभाव पड़ सकता है। उन्होेंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है, जो स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। प्रयास यह है कि विद्युत उत्पादन पर कोई विपरीत प्रभाव न पड़े तथा जनता को पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India