इजरायली हमलों में अबतक 1,799 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 6,388 घायल हुए हैं। इजराइल की सेना ने शुक्रवार को संभावित जमीनी हमले से पहले टैंकों को इकट्ठा कर लिया है और इससे पहले इसने उत्तरी गाजा के नागरिकों को 24 घंटे के भीतर दक्षिण में स्थानांतरित होने के लिए कहा है। हालांकि हमास ने निवासियों से कहा कि वे अपने घर न छोड़ें।

इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि रास्ता लंबा होगा, लेकिन अंततः मैं आपसे वादा करता हूं कि हम जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हम अपने भविष्य के लिए लड़ रहे हैं, अपने घर के लिए लड़ रहे हैं।

इजराइल के लड़ाकू विमान गाजा पट्टी पर लगातार हवाई हमले कर रहे हैं। इजराइल के हवाई हमलों में अब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। युद्ध की घोषणा कर चुके इजराइल ने कहा है कि जब तर वह हमास का पूरी तरह सफाया नहीं कर देता तब तक ये लड़ाई रुकेगी नहीं। इस बीच हमास की मिलिट्री विंग की तरफ से कहा गया है कि हवाई हमले में कम से कम 13 इजराइली और विदेशी बंधक मारे गए हैं।

बता दें कि गाजा में बिजली, पानी और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति रोक दी गई है। इजराइल ने कहा है कि जब तक हमास के आतंकवादी अपने हमले के दौरान बंधक बनाए गए 150 बंधकों को मुक्त नहीं कर देते तब तक गाजा में किसी भी चीज की अनुमति नहीं मिलेगी।