टीम इंस्टेंटखबर
मंगलवार को प्रयागराज में छात्रों ने रेलवे में नौकरी ना मिलने को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन के मामले में 1000 लोगों पर FIR भी दर्ज हुई है वहीँ छात्रों को पीटने के आरोप में 6 पुलिसकर्मियों को ससपेंड कर दिया गया है.

पुलिस ने तीन नामजद और अराजकता फैलाने वाले एक हज़ार अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. अराजकता फैलाने के मामले में मुकेश यादव, प्रदीप यादव और सोशल मीडिया पर उकसाने वाले राकेश सचान का नाम सामने आया है. पुलिस को अभी राकेश सचान की तलाश है. इस पूरे मामले में पुलिस ये कहकर अपना बचाव कर रही है कि उन्होंने सिर्फ अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. लेकिन छात्रों का कहना है कि उन्हें बिना किसी वजह के पीटा गया है.

बताया गया है कि कई छात्र अभी लॉज छोड़ जा चुके हैं. सभी पुलिस कार्रवाई से डर गए हैं और वहां से पलायन कर रहे हैं. कुछ छात्रों का कहना है कि वे प्रशासन और राज्य की योगी सरकार से नाराज हैं. विपक्ष भी इसे बड़ा मुद्दा बना रहा है. समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस की प्रियंका गांधी तक, सभी ने पुलिस कार्रवाई के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. सरकार पर छात्रों के खिलाफ अत्याचार करने का आरोप लगाया जा रहा है.