दिल्ली:
बीजेपी सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 1000 पेज की चार्जशीट लेकर दिल्ली पुलिस राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई है. कहा जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस आज चार्जशीट दाखिल करेगी.

आपको बता दें कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि इस मामले में 15 जून तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. इस आश्वासन के बाद पहलवानों ने अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया.

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह से जुड़े कथित यौन उत्पीड़न की घटनाओं के बारे में जानकारी मांगने के लिए पांच देशों के कुश्ती महासंघों को पत्र लिखा है। महासंघों ने अभी तक जवाब नहीं दिया है, लेकिन एक बार जब वे जवाब देंगे, तो पुलिस एक पूरक आरोपपत्र दाखिल करेगी।

जांच दल ने पांच देशों के कुश्ती महासंघों को नोटिस भेजकर टूर्नामेंट और उन जगहों की तस्वीरें, वीडियो और सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, जहां पहलवान अपने मैचों के दौरान रुके थे। दिल्ली पुलिस आरोपों की जांच के तहत शुक्रवार को एक महिला पहलवान को कुश्ती संघ के प्रमुख के कार्यालय ले गई। पहलवान के साथ महिला पुलिस अधिकारियों की एक टीम भी थी। बता दें कि बृजभूषण सिंह के सरकारी आवास में कुश्ती महासंघ का कार्यालय है।