नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में अपना 14 दिनों की आइसोलेशन अवधि सोमवार को पूरी कर ली है और अब वह मैनचेस्टर में तीन दिवसीय आंतरिक वॉर्म-अप मैच से अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियां करेगी। विंडीज टीम 9 जून को ब्रिटेन पहुंचने के बाद से ही मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में क्वारंटाइनहै।

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज की टीम अपना पहला वॉर्म-अप मैच मंगलवार से खेलेगी, जबकि इंग्लैंड की 30 सदस्यीय टीम साउथम्पटन के एजेस बाउल में रिपोर्ट करेग और मैनेजमेंट टीम के साथ उनका वहां कोरोना वायरस का टेस्ट होगा।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को समूह मैदान में होटल में खुद को आइसोलेट करेगा और परिणाम का इंतजार करते हुए अपना ज्यादातर समय अपने कमरे में बिताएंगे। इंग्लैंड की टीम के अभ्यास का पहला दिन गुरुवार होगा, जिसमें आधे खिलाड़ी सुबह और बाकी आधे खिलाड़ी दोपहल में प्रैक्टिस करेंगे।

इंग्लैंड की टीम 1 जुलाई को तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जिसके बाद पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की जाएगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 8 जुलाई से खेला जाएगा, जिसे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे कार्यकताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए #रेजदबैट सीरीज कहा जा रहा है।

पहले टेस्ट के पहले दिन से पहले इंग्लैंड की टीम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल रहे स्थानीय क्रिकेट क्लबों द्वारा नॉमिनेटेड प्रमुख कार्यकर्ताों के नाम वाले शर्ट पहनेगी। इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘टीम के शर्ट पर जिन लोगों के नाम होंगे उनमें शिक्षक, डॉक्टर, नर्स, सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य महत्वपूर्ण प्रोफेशनल शामिल हैं।’

इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज: जुलाई में तीन टेस्ट सीरीज का प्रस्तावित कार्यक्रम
पहला टेस्ट: 8 से 12 जुलाई, साउथम्पटन
दूसरा टेस्ट: 16 से 20 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड
तीसरा टेस्ट: 24 से 28 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड