कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 में एक आपराधिक मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत द्वारा उन्हें दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता को अयोग्य ठहराए जाने के बाद आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा किया, जहां सड़कों के दोनों किनारों पर हजारों की अभूतपूर्व भीड़ जमा थी। कई किलोमीटर। उन्होंने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

भीड़ को देखकर कई स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि वायनाड में यह अब तक की सबसे बड़ी भीड़ थी, यहां तक कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए राहुल गांधी के स्वागत के लिए आई भीड़ से भी ज्यादा भीड़ थी. 2019 में वायनाड लोकसभा सीट पर राहुल गांधी ने CPI के पीपी सुनीर को चार लाख से ज्यादा वोटों के बड़े अंतर से हराकर जीत हासिल की थी.

जोरदार स्वागत के बाद राहुल गांधी ने वायनाड में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। अडानी को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अडानी के साथ अपने संबंधों के बारे में पूछा. मैंने पूछा अडानी से आपका क्या रिश्ता है? लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया। भाजपा के मंत्रियों ने संसद में मेरे बारे में झूठ बोला। मैं स्पीकर के पास भी गया लेकिन फिर भी मुझे बोलने नहीं दिया गया. बीजेपी ने मुझे संसद से अयोग्य घोषित कर दिया है, मेरा घर ले लिया है और मुझ पर 24 घंटे हमला कर रही है. मुझे पता है कि मैं सही काम कर रहा हूं और वे मुझ पर जितना हमला करते रहेंगे, मैं नहीं रुकूंगा। यह अयोग्यता वायनाड के लोगों के साथ मेरे बंधन को और गहरा करेगी।