देश में एक बार फिर कोरोना मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में जल्द ही लॉकडाउन लगाया जा सकता है। शनिवार को महाराष्ट्र में 9 हजार के पार नए मामले आए तो वहीं दिल्ली में कोरोना के डबल मामले आने के बाद राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने संकेत दिए हैं कि राज्य में सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह की चूक को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य में लॉकडाउन लगाने पर फिलहाल चर्चा नहीं हो रही है। राज्य में पिछले 24 घंटों में शनिवार को कोरोना वायरस के 9,170 नए मामले दर्ज हुए। डॉक्टरों और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि राज्य में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरुआती चरण में है।

स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि लॉकडाउन लागू करने पर अभी चर्चा नहीं हुई है। फिल भी सरकार मामलों की संख्या, दर, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या और ऑक्सीजन को लेकर अलर्ट है। चिकित्सा सुविधाओं को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में ऑक्सीजन की आवश्यकता 700 मीट्रिक टन के पार जाती है तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है। लेकिन आखिरी निर्णय मुख्यमंत्री ही लेंगे।