टीम इंस्टेंटखबर
राहुल गांधी पर इस विवादित टिप्पणी को लेकर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को बर्खास्त करने को कहा। उन्होंने कहा, ”आपकी पार्टी का एक मुख्यमंत्री एक सांसद से उसके पिता की पहचान के बारे में सवाल करता है। क्या यह हमारा ‘संस्कार’ है”

के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को बर्खास्त करें। सीएम राव ने सरमा के बयान के लिए उन पर निशाना साधते हुए कहा ,‘‘ मोदीजी, क्या यही हमारी भारतीय संस्कृति है? क्या यही वेदों, महाभारत ,रामायण और भगवद् गीता में सिखाया गया है? मैं भाजपा अध्यक्ष नड्डा जी से प्रश्न करता हूं कि क्या यही हमारी संस्कृति है?”

हैदराबाद से 55 किलोमीटर दूर रायगिरि में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम राव ने कहा,‘‘ आप उन्होंने हटाइए (असम के मुख्यमंत्री). मैं यह मांग कर रहा हूं. क्या कोई मुख्यमंत्री इस तरह से बात करता है? हर बात की सीमा होती है। आप अहंकारी हैं? तमाशा कर रहे हैं, आपको लगता है कि लोग चुप रहेंगे।’’

बता दें कि सीएम सरमा ने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक का सुबूत मांगने, कोविड रोधी टीके की प्रभावकारिता के बारे में प्रश्न करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ शुक्रवार को उत्तराखंड में कुछ टिप्पणियां की थीं. और कहा था कि क्या हमने कभी पूछा कि राहुल गांधी क्या सचमुच राहुल गांधी के बेटे हैं? हमने राहुल गांधी के पिता को लेकर कभी सवाल नहीं पूछा। इस टिप्पणी की कांग्रेस पार्टी ने तीखी आलोचना की थी।

कर्नाटक में ‘हिजाब विवाद’ पर उन्होंने कहा कि अगर देश के शांतिपूर्ण माहौल में खलल पड़ता है तो न तो निवेश आएगा और न ही रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा, “कर्नाटक में क्या हो रहा है? बेंगलुरु, भारतीय सिलिकॉन वैली को धार्मिक कट्टरता के साथ कश्मीर घाटी में बदल दिया जा रहा है अगर देश का पर्यावरण और शांति का ताना-बाना बर्बाद हो जाता है, तो कौन निवेश करने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए आगे आएगा। ”