द कश्मीर फाइल्स की तरह ‘द केरला स्टोरी’ स्टोरी को बीजेपी का भरपूर समर्थन मिल रहा है. बीजेपी इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग द कश्मीर फाइल्स की तरह करवा रही है, पीएम मोदी ने कर्नाटक में अपने चुनावी भाषणों में इस फिल्म का जिक्र किया है. फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को बीजेपी शासित मध्य प्रदेश और अब उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है, जबकि केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स फ्री करने के निर्देश दिए हैं. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि फिल्म द केरला स्टोरी को टैक्स फ्री करना बहुत अच्छा फैसला है. ब्रजेश पाठक ने कहा कि मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश के लोग इस फिल्म को देखें और समझें कि हमारी बहनों ने क्या झेला है. हम भी जाएंगे और फिल्म देखेंगे।

इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 6 मई को एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया था. उन्होंने कहा था कि ‘द केरला स्टोरी’ आतंक के भयावह सच को उजागर करती है। मध्यप्रदेश में इसे टैक्स फ्री किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था। ममता बनर्जी ने कहा क्या है द कश्मीर फाइल्स? यह एक वर्ग का अपमान है। केरल की कहानी क्या है?… यह एक विकृत कहानी है। ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि कश्मीर, केरल के बाद अब बंगाल की फाइलें तैयार की जा रही हैं.