लखनऊ: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के जरिए असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM भले ही बहुत बड़ा करिश्मा नहीं दिखा सकी है लेकिन अच्छी खासी सीटें जीतने में जरूर सफल रही है. AIMIM ने सपा प्रमुख के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से लेकर डिप्टी सीएम केशव मौर्य के प्रयागराज में एंट्री मारी है.

AIMIM ने सूबे के तकरीबन 220 जिला पंचायत सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से 22 सदस्य जीत दर्ज करने में सफल रहे हैं. इससे पहले 2015 में AIMIM के चार जिला पंचायत सदस्य जीतकर आए थे. इस तरह से असदुद्दीन ओवैसी का यूपी में सियासत में ग्राफ बढ़ा है. AIMIM की यूपी में एंट्री से बाकी राजनीतिक दलों में बेचैनी बढ़ सकती है.

AIMIM ने जिला पंचायत चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें सुल्तानपुर और प्रयागराज में जीती हैं. सुल्तानपुर के जिला पंचायत वार्ड 30 मोहम्मद निसार, वार्ड से 32 जफर खान, वार्ड से 34 अजमल खान अज्जू, प्रयागराज में रेखा कुमारी, गाजीपुर जिले में बाबर खा, अफजल आलम, जौनपुर में कमालुद्दीन, सरोज देवी, बिजनौर जिले में नीलम उर्फ खुशबू और मोहम्मद सलीम ने जीत दर्ज की है. ऐसे ही मिर्जापुर में रंजीत कोल, कुशीनगर में मुन्ना अंसारी, आज़मगढ़ में रीना भारती, संतकबीरनर में जावेद आलम, बलिया में मुमताज़ अंसारी, बरेली में कौसर खान वारसी, मुरादाबाद में रईसुद्दीन मलिक और हरदोई में अजमतुन निशा जीती हैं. इसके अलावा बाराबंकी व संभल में एक-एक सीट पर उसे जीत मिली है.