आईपीएल 2021 के 5वें मैच में मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई में होगा. मुंबई को पहले मैच में आरसीबी से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं केकेआर अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराने में सफल रही थी. केकेआर अपने इसी फॉर्म को आजके मैच में बरकरार रखना चाहेगा तो वहीं दूसरी ओर मुंबई टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश में होगी. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई अपने पहले मैच में की गई गलतियों को सुधारकर इस मैच में उतरेगी. केकेआर पिछले 2 सीजन से प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी.

वहीं मुंबई ने लगातार 2 सीजन में खिताब जीतने का कमाल किया था. इस बार मुंबई खिताब जीतकर लगातार तीसरी बार रिकॉर्ड कारनामा करने की कोशिश करेगी. केकेआर की टीम आजके मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के मुड में नहीं होगी. पिछले मैच में भले ही रसेल कोई खास नहीं कर पाए थे लेकिन उनसे उम्मीद हर मैच में होती है. दिनेश कार्तिक पर से कप्तानी का बोझ निकल गया है. जिसके कारण वो खुलकर अब खेल रहे हैं. पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ कार्तिक का बेखौफ अंदाज देखने को मिली था. कार्तिक ने केवल 9 गेंद पर 22 रन बना दिए थे. नीतिश राणा और राहुल त्रिपाठी ने जबरदस्त अर्धशतक जमाया था. गेंदबाजों ने भी हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. प्रसिद्ध कृष्मा, पैट कमिंस सभी ने अच्छी गेंदबाजी की, वरूण चक्रवर्ती और शाकिब ने भी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर प्रभाव डाला था. ऐसे में केकेआऱ आजके मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में नहीं सोचेगा.

पहले मैच में हार के बाद मुंबई इंडियंस केकेआर के खिलाफ मैच में एक बदलाव कर सकता है. स्टार विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक का क्वारंटीन पूरा हो चुका है और वो टीम के साथ जुड़ गए हैं. ऐसे में केकेआर के खिलाफ मुंबई प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डी कॉक को मौका मिल सकता है. यदि डी कॉक टीम में आए तो किसी एक विदेशी खिलाड़ी को बाहर बैठना होगा. पीयूष चावला को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.यह देखना दिलचस्प होने वाला है. मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन केकेआर के खिलाफ क्या होगी.

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 27 मैच हुए हैं जिसमें मुंबई को 21 मैच में जीत और केकेआर को 6 मैच में जीत मिली है. मुंबई हमेशा से केकेआऱ के खिलाफ बेहतरीन रहा है. पिछले 5 मैच में 4 में मुंबई को जीत और 1 में केकेआऱ को जीत मिली है., 2020 में खेले गए दोनों मैच में मुंबई इंडियंस को जीत मिली थी.