आगरा: प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश भेजने के लिए कांग्रेस द्वारा उपलब्ध करायी गयी बसों को जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने के विरोध में धरने पर बैठे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ महामारी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की एफआईआर के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए अजय लल्लू और अन्य कांग्रेस ने नेताओं ने मास्क नहीं पहना हुआ था.

आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इनके खिलाफ धारा 188 और धारा 269 में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी के खिलाफ फतेहपुर सीकरी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज इनको अदालत में पेश किया जाएगा । रात भर से अभी तक कांग्रेस नेताओं को पुलिस लाइन में ही रखा गया है। बसों को अनुमति देने की मांग करते हुए राजस्थान की सीमा में भरतपुर में धरने पर बैठे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार किया था। उन पर लॉकडाउन के उल्लंघन की धारा और महामारी एक्ट लगाया गया है।

उनके साथ उपाध्यक्ष प्रदीप माथुर, जिलाध्यक्ष मनोज दीक्षित और विवेक बंसल को भी गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि बसों के प्रवेश की मांग को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और प्रदेश अध्यक्ष ने फतेहपुर सीकरी और भरतपुर रोड पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था । पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस द्वारा काफी समझाने के बाद भी कांग्रेस नेता नहीं माने तो पुलिस को उनको हिरासत में लेकर कार्रवाई करनी पड़ी।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह ने राज्य सरकार को कल दो बार पत्र लिखकर बसों को प्रदेश की सीमा में दाखिल होने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। कांग्रेस ने कल देर शाम एक बयान में बताया था कि कल ही बसों को अनुमति देने वाली राज्य सरकार ने सीमा पर पहुंचने के बाद बसों को आगे नहीं ले जाने दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच कल दिन भर तनातनी रही।