वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा हालात का मजाक उड़ाते हुए खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने की हिदायत दी है। पाकिस्तान ने 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है, लेकिन इससे पहले ही उसके कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

होल्डिंग ने कसा तंज: माइकल होल्डिंग ने कहा, “जो कुछ भी इस वक्त पाकिस्तान में हो रहा है, इंग्लैंड इससे कहीं ज्यादा सुरक्षित है। पाकिस्तानी टीम शायद इंग्लैंड आ जाए तो ज्यादा बेहतर तरीके से रहेगी, खासकर जैसे इस वक्त पाकिस्तान में रह रही है, उसकी तुलना में।”

होल्डिंग ने आगे कहा, “पाकिस्तान के हालात बहुत ही ज्यादा खराब हैं। एक बार जब खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचेंगे, तो उनको बायो सिक्योर एरिया में रखा जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि उनको संक्रमण नहीं है। यहां से वो बिल्कुल ठीक रहेंगे। यहां पहुंचने के बाद उन्हें कोई दिक्कत नहीं आयेगी, जैसे वेस्टइंडीज टीम को नहीं आई है।”

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से दस खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई कहता है कि यह दौरा नहीं होना चाहिए, तो वह ईसीबी या इंग्लैंड के लोग कह सकते हैं क्योंकि पाकिस्तान में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।’’

हफीज का टेस्ट अब ‘नेगेटिव’आया: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले घोषणा की थी कि पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को कोविड-19 के लिए ‘पॉजिटिव’ पाया गया है, लेकिन एक दिन बाद उनका परीक्षण ‘नेगेटिव’ आया है, जिससे उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने की संभावना बन गई है।