स्पोर्ट्स डेस्क:
एक दिन पहले थाईलैंड जैसी कमज़ोर टीम से हारने वाली पाकिस्तान ने आज एशिया कप 2022 में सबसे मज़बूत समझी जाने वाली भारतीय महिला टीम को 13 रनों से हराने का करिश्मा कर दिखाया. भारतीय टीम को जीत के लिए 138 रनों का टारगेट मिला था लेकिन उसकी पूरी पारी 19.4 ओवर में 124 रनों पर सिमट गई. गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने इससे भारत ने इससे पहले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की थी.

भारतीय टीम की ओर से ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 26 रनों की पारी खेली. वहीं डी. हेमलता ने 20 और स्मित मंधाना ने 17 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए नाशरा संधू ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं निदा दार और सादिया इकबाल ने दो-दो खिलाड़ियों को आउट किया.

थाईलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार झेलनी वाली पाकिस्तान टीम ने इस मुकाबले में काफी दमदार खेल दिखाया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने छह विकेट पर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया था. पाकिस्तान टीम के लिए निदा दार ने शानदार बैटिंग का नजारा पेश करते हुए 56 रनों की पारी खेली. निदा ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्के उड़ाए. उनके अलावा पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 58 गेंद में 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभाई.

पाकिस्तान ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 61 रन बनाए लेकिन निदा ने शानदार बैटिंग कर पारी को गति प्रदान की. निदा दार ने अपनी इनिंग्स के दौरान स्पिनर्स के खिलाफ बेखौफ होकर बैटिंग की. भारतीय फील्डर्स का प्रदर्शन भी लचर रहा और उसने कई मौके गंवाए. इस दौरान सबस्टीट्यूट खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने तो स्टंपिंग का आसान मौका भी गंवाया.

भारतीय गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा सबसे सफल रहीं जिन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए. दीप्ति ने पहले पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (17 रन) को स्टंप आउट कराया और फिर दो गेंद बाद ओमेमा सोहिल को शून्य पर पगबाधा आउट किया. बिस्माह भी आठ रन पर भाग्यशाली रहीं जब अंपायर ने राजेश्वरी गायकवाड़ की एलबीडब्ल्यू अपील को ठुकरा दिया. दीप्ति के अलावा पूजा वस्त्राकर ने दो और रेणुका सिंह ने एक विकेट लिया.