मुंबई: लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 1 लाख 12 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 2345 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 41, 642 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना के 1382 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गया है.

उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में गुरुवार को कोविड-19 के 47 नए मामले सामने आए जिससे वहां कुल मामले बढ़कर 1425 हो गए. अधिकारी ने बताया कि धारावी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इसलिए मृतक संख्या अभी 56 है. अधिकारी ने बताया कि 47 नए मामलों में से सबसे अधिक छह मामले माटुंगा लेबर कैंप, इसके बाद पांच मामले मुकुंद नगर क्षेत्र से सामने आये हैं.

बता दें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक करीब सवा तीन लाख जानें ले चुका है. दुनियाभर में 49 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है.