मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से एक है। आज (शुक्रवार) महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2940 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 44,582 हो गई है। इस बात की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी ने दी है।

इसके अलावा, मुंबई के धारावी में आज कोरोना वायरस के 53 नए मामले सामने आए हैं। धारावी में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,478 हो गई है और कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 57 है। इस बात की जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने दी है।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण का निजी और धर्मार्थ अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों के लिए प्रति दिन शुल्क को लेकर तीन स्लैब जारी की हैं और सरकार ने इन अस्पतालों में 80 प्रतिशत बेड के लिए दरों को विनियमित करने का निर्णय लिया है। महाराष्ट्र में गैर-सरकारी स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं को अधिकतम रोगियों को भर्ती करने को कहा गया है जो उपलब्ध बेड में से 80 फीसदी बेड पर इन्हें भर्ती करेंगे और इसकी दरें सरकार की ओर से स्वीकृत की जाएंगी।