अदनान
कोलंबो: कई मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल भारत के खिलाफ 18 जुलाई से शुरू हो रही छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका ने दासुन शनाका की अगुवाई में शुक्रवार को 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की। एक तरह टीम इंडिया की तरह श्रीलंका की टीम को भी बी टीम कहा जा सकता है.

शनाका पिछले चार साल में श्रीलंका क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाले 10वें कप्तान है। प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे एवं खेल मंत्री नमल राजपक्षे से औपचारिक मंजूरी मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने टीम की घोषणा की।

इंग्लैंड दौरे पर हाल ही में कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण निलंबित किये गये कप्तान कुसल परेरा घुटने में चोट कारण टीम का हिस्सा नहीं है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो को भी टखने में चोट लगी है।

टीम के लिए हालांकि अच्छी बात यह है कि बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन के बाद दल का कोई और सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव नहीं आया है।

अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ‘निजी कारणों’ से टूर्नामेंट से हट गये है। टीम में हालांकि उपकप्तान धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, इसुरु उदाना, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा जैसे अनुभवी खिलाड़ी है। रविवार को पहले मुकाबले से एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होगी।

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, अशेन बांडारा, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्ष्ण संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्ष्ण, ईशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रेमा, असिथा फर्नांडो, कसुन रजिथा, लाहिरू कुमारा, इसुरु उदाना।