पटनाः बिहार के दरभंगा जिले में बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से आज सुबह करीब 10.30 बजे छह हथियारबंद अपराधी करीब 10 करोड़ रुपये से अधिक का सोना लूटकर भागने में सफल रहे.

मुख्यमंत्री कर रहे थे कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक
वह भी घटना तब घटी है, जब नीतीश कुमारबिहार की कानून-व्यवस्था को लेकर पटना में एक उच्चस्तरीय बैठक कर रहे थे. नीतीश कुमार कानून-व्यवस्था पर अधिकारियों को नसीहत की घुट्टी पिला रहे थे तो दूसरी तरफ अपराधी दिनदहाडे़ लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम दे रहे थे.

फायरिंग करते फरार हुए लुटेरे
अपराधियों ने करोड़ों का सोना लूट लिया और फायरिंग करते हुए फरार हो गए और पुलिस हाथ मलते रह गई. ऐसे में कहा जाने लगा है कि बिहार में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है. तभी तो अपराधियों में पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो गया है.

25 से 30 राउंड फायरिंग
प्राप्त जानकारी के अनुसार वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी सड़क पर फायरिंग करते हुए आराम से चलते बने. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाशों में 25 से 30 राउंड फायरिंग की है. घटना भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी के घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर हुई है.

अलंकार ज्‍वेलर्स में हुई घटना
घटना दरभंगा के बड़ा बाजार के लाठ मार्केट में अलंकार ज्‍वेलर्स में हुई है. लूट के बाद अपराधी आराम से फरार हो गए. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है. दरभंगा के भाजपा विधायक संजय सरावगी ने कहा कि तीन सौ मीटर दूर टावर चौक पर पुलिस रहती है, लेकिन उसके पहुंचने में आधा घंटा लगा.

सीसीटीवी को खंगाल रही है पुलिस
दुकान के मालिक संतोष लाठ ने कहा कि लूट का आकलन किया जा रहा है. घटना की जानकारी पाकर एसएसपी बाबू राम और सिटी एसपी अशोक प्रसाद मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की. एसएसपी ने लूट की घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इसका आकलन किया जा रहा है. अपराधी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे. पुलिस जगह-जगह सीसीटीवी को खंगाल रही है.