मुंबई: एक बार फिर महाराष्ट्र में मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ जमा हो गई। यहां जमा हुए मजदूर बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आए थे। बताया जा रहा है कि बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। लेकिन उन्हें जाने से रोक दिया गया और केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया गया, जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है।

करना पड़ा लाठीचार्ज
दरअसल, आज बांद्रा स्टेशन से बिहार के लिए श्रमिक एक्सप्रेस रवाना होने वाली थी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले मजदूरों को मुंबई पुलिस की ओर से कॉल किया गया, लेकिन सुबह 10 बजे ही काफी संख्या में लोग पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को हटा दिया। फिर थोड़ी देर बाद हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हो गए।

इससे पहले पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही करीब 1000 प्रवासी कामगार अपने पैतृक स्थान पर जाने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग को लेकर मुंबई के बांद्रा इलाके में एकत्र हो गए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि प्रवासी कामगारों को दो घंटे बाद वहां से हटा दिया गया और उन्हें आश्वासन दिया गया कि बंद जारी रहने तक उनके खाने-पीने और ठहरने का इंतजाम किया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुलिसकर्मी प्रवासियों को मुंबई के उपनगरीय बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास से हटाने के लिये हलका लाठीचार्ज करते नजर आए थे।