वर्ल्ड कप 2023 से पहले बांग्लादेश को करारा झटका लगा है. बांग्लादेश के कप्तान और उसके विस्फोटक ओपनर तमीम इकबाल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. तमीम इकबाल ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संन्यास का ऐलान किया. संन्यास का ऐलान करते हुए तमीम काफी इमोशनल हो गए और रोते हुए नजर आए.

बता दें तमीम इकबाल बांग्लादेश के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक हैं. तमीम ने टेस् क्रिकेट में 10 शतकों की मदद से 5134 रन ठोके. वनडे में उनके बल्ले से 14 शतक निकले और उनके नाम 8313 रन हैं टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने एक शतक के दम पर 1758 रन बनाए. तमीम इकबाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 25 शतक लगाए हैं.

तमीम इकबाल को अगर बांग्लादेश का सर्वकालिक महान बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा. तमीम इकबाल का इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड इसका गवाह है. वैसे तमीम इकबाल के नाम एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. तमीम इकबाल के नाम एक ग्राउंड पर सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में सबसे ज्यादा 2853 रन बनाए हैं. इस मैदान पर उनके बल्ले से 19 अर्धशतक और 5 शतक निकले. तमीम इकबाल वनडे में सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी भी हैं. तमीम ने महज 19 साल, 2 दिन की उम्र में आयरलैंड के खिलाफ सेंचुरी जड़ दी थी. इस मैच में उन्होंने 129 रनों की पारी खेली थी.