गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, हत्यारोपी पुलिस की गिरफ्त में


रिपोर्ट – रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच 25 अगस्त (जि.सं.)। थाना रामगांव के फत्तेपुरवा में शराबी पिता ने पुत्र से नोकझोक के बाद घर मे सोते समय उसकी गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मृतक के चाचा की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त सूचना के अनुसार फत्तेपुरवा निवासी हरिकिशन पुत्र चुन्नी लाल 22 अगस्त को फैजाबाद कारागार से जमानत पर गांव लौट था और दो दिन बाद ही 24 अगस्त को उसका पुत्र अंकित उर्फ टिंकू (18) भी गांव आया था। सोमवार की रात हरिकिशन के शराब पीकर घर लौटने के बाद उसके व पुत्र अंकित के बीच कहासुनी हुई थी और इसी बात से क्षुब्ध हरिकिशन ने देर रात करीब साढ़े 12 बजे अंकित के सो जाने पर गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

पुत्र की हत्या के बाद घर मे मातम का माहौल है और मृतक के परिजन डरे-सहमे है। मृतक के चाचा वीर विक्रम की तहरीर पर थाना रामगांव पुलिस ने मु0अ0सं0-212/2020 धारा-302 आईपीसी के तहत गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर हत्यारोपी बाप को हिरासत में लिया। उल्लेखनीय है कि हत्यारोपी हरिकिशन फैजाबाद मे रहकर राजगीर का काम करता था और शराब का लती होने के चलते बड़े बेटे द्वारा शराब पीने से रोके जाने पर उसने फावड़े से हमला कर बड़े पुत्र को घायल कर दिया था तथा इसी मामले मे फैजाबाद कारागार मे निरूद्ध था।