जिला व कारागार प्रशासन चिंतित, एक सप्ताह पूर्व डीएम व एसपी ने किया था जेल का दौरा


रिपोर्ट- रमेश चन्द्र गुप्ता

रमेश चन्द्र गुप्ता


बहराइच: जिला कारागार में निरूद्ध आठ कैदियो समेत 14 लोगो के कोरोना संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे चिंतित हो गया है। वही जिला कारागार प्रशासन में हड़कम्प मच गया। उल्लेखनीय है कि विगत 30 जून को डीएम व एसपी ने जिला जेल का दौरा किया था।
प्राप्त सूचना के अनुसार विगत दो दिन पूर्व जिला कारागार मेे निरूद्ध बैरक नं0-9 का एक एक कैदी कोरोना संक्रमित मिला था। जिसके बाद जेल प्रशासन ने बैरक के करीब डेढ़ सौ बन्दियो के सैम्पल जांच हेतु भेजे गये। जिनमे आठ और कैदी आज आयी रिपोर्ट मे कोरोना पाजिटिव पाये गये। एक साथ आठ कैदियो के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला कारागार में हड़कम्प मच गया। कारागार के साथ दीवानी न्यायालय मे भी दहशत का आलम है।


इसके अलावा पहले से घोषित फखरपुर क्षेत्र के हाॅटस्पाट सौगहना में तीन और व्यक्ति संक्रमित मिले। साथ ही शिवपुर विकास खण्ड के ग्राम नकही मे एक व हुजूरपुर के भांटीकुण्डा मे एक व्यक्ति संक्रमित मिला। वही बुधवार की देर रात आयी रिपोर्ट में नोएडा से लौटे फखरपुर क्षेत्र का एक व्यक्ति जो नगर के घसियारीपुरा में आवासित है, पाजिटिव निकला। उल्लेखनीय है कि विगत 30 जून को डीएम शम्भु कुमार ने एसपी डा0 विपिन कुमार मिश्र के साथ जिला कारागार का निरीक्षण किया था और विभिन्न बैरको, कारागार चिकित्सालय व पाकशाला का निरीक्षण कर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु व्यवस्थाओ का जायजा लिया था।

मोहल्ला छावनी कन्टेनमेन्ट जोन घोषित
चित्तौरा विकास खण्ड क्षेत्र में रामेश्वर फूड प्रोडक्ट्स के मिल मालिक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद परिजनो व मिल कर्मियो के भी सैम्पल जांच हेतु भेजे गये थे। इस बीच जांच रिपोर्ट मे संक्रमित मिल मालिक की पत्नी राजकुमारी व मिल में तौला के पद पर कार्यरत आशिफ अख्तर की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी। मिल कर्मी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद नगर के छावनी मोहल्ले का निवासी होने के नाते कपड़ा कमेटी अतिथि भवन के आसपास के इलाके को चिन्हित कर कन्टेनमेन्ट जोन घोषित कर दिया गया। जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने थाना दरगाह शरीफ अन्तर्गत मोहल्ला छावनी निवासरत युवक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मोहल्ला छावनी को कन्टेनमेन्ट जोन घोषित कर दिया है।