रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता
बहराइच: बहराइच जिले में 8 कोरोना मरीजो के पूरी तरह स्वस्थ होने से चिकित्सा स्टाफ समेत जिलेवासियो में खुशी की लहर दौड़ गई। स्वस्थ हुए सभी मरीजो ने चिकित्सा टीम व जिला प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया तो स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र लेकर घर पहुचने पर क्षेत्रीय लोगो ने तालियो व पुष्पवर्षा के साथ इन लोगो का स्वागत किया। चिकित्सको के समर्पण भाव व जिला प्रशासन की कड़ी मेहनत के बाद 8 मरीजो के पूरी तरह स्वस्थ होकर घरो की ओर रवाना होने के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमितो की संख्या घटकर 8 हो गई है।

चित्तौरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे बने एल-1 फैसेलिटी हास्पिटल में भर्ती 15 कोरोना संक्रमितो की देखभाल चिकित्सक व चिकित्सा स्टाफ कर रहे थे। इनमें 8 मरीजो की जांच रिपोर्ट दो बार निगेटिव आते ही स्वास्थ्य टीम व स्वस्थ हुए मरीजो में खुशी की लहर दौड़ गई। सीएमओ डा0 सुरेश सिंह की ओर से इन मरीजो को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने की क्लीन चिट मिलते ही कई मरीज खुशी से झूम उठे। वहीं जिला प्रशासन की अनुमति के बाद स्वस्थ हुए सभी 8 मरीजो को पुष्पगुच्छ, मिष्ठान एवं स्वस्थ होने का प्रमाण-पत्र देकर उनके घरो की ओर एम्बुलेंस से रवाना किया गया। स्वस्थ हुए मरीजो ने घरो की ओर रवानगी से पूर्व ताली बजाकर चिकित्सा टीम व प्रशासन के प्रति आभार जताया। सी.एम.ओ. श्री सिंह के अनुसार श्रावस्ती के भी 3 मरीजो को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

वहीं कोरोना वारयस से जंग जीत इन लोेगो के घर पहुचने पर रिश्तेदारो व क्षेत्र के लोगों ने तालियो की गड़गड़ाहट व फूलो की वर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया। स्वस्थ होकर इन मरीजो के घर लौटने के बाद क्षेत्रीय लोगो मे आस जग गई है कि प्रशासन द्वारा हाॅट स्पाॅट घोषित उनके क्षेत्र को शीघ्र ही हाॅट स्पाॅट जोन से मुक्त कर दिया जायेगा और क्षेत्रीय लोग खुले आसमान के नीचे आजादी की सांस ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि स्वस्थ हुए सभी आठ मरीजो की 23 अप्रैल को जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद सभी को चित्तौरा के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। इनमे नगर क्षेत्र के मोहल्ला हनुमानपुरी कालोनी की एक महिला समेत जिले के विभिन्न क्षेत्रो के 7 लोग शामिल है।

कोरोना संक्रमितो की संख्या घटकर हुई 8

जिले में एक साथ 8 मरीजो के स्वस्थ होने तथा दो महिला की प्राइवेट रिपोर्ट गलत आने के बाद जिले में अब कोरोना मरीजो की संख्या मात्र 8 रह गई। इनमे मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम शोभापुरवा का प्रवासी कामगार युवक भी शामिल है जो कुछ दिनो पूर्व हरियाणा के गुड़गांव से कोरोना जांच कराकर लौटा था और जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्रशासन द्वारा उसे चित्तौरा के कोविड अस्पताल पहुचाने के साथ ही शोभापुरवा को हाॅटस्पाॅट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। चित्तौरा के कोविड अस्पताल में भर्ती अन्य कोरोना संक्रमित मरीजो के शीघ्र ही स्वस्थ होने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रशासन व स्वास्थ विभाग की कोशिशो के बीच अगले कुछ दिनो में कोई कोरोना संक्रमित मरीज नही मिलता है तो बहराइच के लोगो को लाकडाउन की बंदिशो में छूट मिलने की खुशखबरी मिल सकती है।