रिपोर्ट-रमेश कुमार गुप्ता

रमेश कुमार गुप्ता

बहराइच : जिले मे रोजाना मिल रहे संक्रमितो के क्रम में आज तीन और लोगो में कोरोना की पुष्टि के साथ ही कोरोना ग्राफ ने सेन्चुरी लगाई। प्रवासियो के बाद अब उनके सम्पर्क में आये लोगो मे भी संक्रमण मिलने से कोरोना का कहर और बढ गया है।

प्राप्त सूचना के अनुसार रविवार को तीन और लोग कोरोना संक्रमित मिले है, इनमे एक प्रवासी युवक तथा दो अन्य लोग शामिल है। जरवल के जोलाहनपुरवा बढ़ौली में एक सप्ताह पूर्व मुम्बई से लौटे युवक रमजान (32) की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उसे कोविड अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। वही जरवल के ही मोहल्ला मासूकनगर में विगत 3 जून को संक्रमित मिले प्रवासी युवक के भाई अकबर खान (25) में कोरोना की पुष्टि हुई है।

वही लखनऊ के मिडलैण्ड हास्पिटल इलाज कराने गये कैसरगंज क्षेत्र के ग्राम बैराकाजी निवासी वृद्ध जहीर हसन (60) पुत्र मुजफ्फर में कोरोना संक्रमण मिला है। प्रवासी श्रमिको के संक्रमित मिलने के बाद संक्रमित युवक का भाई व कैसरगंज के एक वृद्ध के संक्रमित मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगो में कोरोना संक्रमण को लेकर भय व्याप्त होने लगा है। वही शनिवार को भी एक प्रवासी श्रमिक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव मिली थी।

जिले में रविवार को तीन नये संक्रमितो की पुष्टि की बाद कोरोना का पारा चढ़कर सौ तक पहंुच गया है। अब तक स्वस्थ हुए 71 कोरोना मरीजो को उनके घर भेज दिया गया है जबकि 29 मरीजो का उपचार कोविड अस्पताल में जारी है। आज प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार 119 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। आज भेजे गये सैम्पलो की संख्या 172 है वही 302 जांच रिपोर्ट पेंडिग है।

दूसरी ओर लगातार अलग-अलग गांवो में संक्रमितो के सामने आने पर हाॅटस्पाट/कन्टेनमेन्ट जोनो की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जिले की पांच तहसीलो में अब तक 16 हाॅटस्पट/कन्टेनमेन्ट जोन बनाये जा चुके है इनमे सर्वाधिक 7 हाॅटस्पाट कैसरगंज तहसील में बने है, वही बहराइच व पयागपुर तहसील में 3-3, महसी तहसील में 2 व नानपारा तहसील में अब तक 1 हाॅटस्पाट/कन्टेनमेन्ट जोन बनाया गया है।