नयी दिल्ली: एक तरफ जहाँ किसानों से जुड़े बिल के विरोध में राज्यसभा के सभी आठ निलंबित सांसदों ने पूरी रात प्रदर्शन किया है। वहीं आज निलंबित सांसदों से मिलने के लिए राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश चाय लेकर संसद परिसर पहुंचे।

हरिवंश ने ध्वनिमत से पास कराया था बिल
दरअसल रविवार को राज्यसभा में जब किसानों से जुड़ा बिल पास हुआ तब चेयर पर डिप्टी चेयरमैन हरिवंश ही बैठे हुए थे। इस दौरान ही सांसदों ने भारी हंगामा किया और रुल बुक को कथित तौर पर फाड़ भी दिया। इसके साथ ही माइक को तोड़ दिया गया था । जिसके बाद राज्यसभा टीवी को बंद कर दिया गया था और ध्वनि मत से किसानों से जुड़े बिल को पास कर दिया था।

हरिवंश पहुंचे थे चाय लेकर
अब इसी मुद्दे के विरोध में को लेकर राज्यसभा के सभी आठ निलंबित सांसदों ने पूरी रात प्रदर्शन किया और संसद परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के पास सभी निलंबित सांसद अभी भी डटे हुए हैं। जिनके लिए आज सुबह राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश चाय लेकर इन लोगों से मिलने संसद परिसर पहुंचे थे।

पीएम मोदी ने चाय को बिहार से जोड़ा
इस मुद्दे पर PM मोदी ने भी आज सुबह ट्वीट किया और उसमे लिखा कि, “बिहार सदियों से देश को लोकतंत्र की ताकत का एहसास कराते आया है। आज सुबह राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश जी ने जिस तरह का व्यवहार किया है, वह लोकतंत्र के चाहने वालों को जरुर ही गर्व महसूस कराएगा।

हरिवंश को बताया महान
इसके आगे PM नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “जिन सांसदों ने उनपर हमला किया और अपमान किया और अब धरने पर बैठ गए हैं, उनको ही हरिवंश जी चाय देने के लिए पहुंच गए। ये उनके बड़े दिल को दर्शाता है।” PM मोदी बोले कि, ” यह हरिवंश जी की महानता को दिखाता है, पूरे देश के साथ मैं भी उन्हें बधाई देता हूं।”

संजय सिंह का ट्वीट
उधर इस मुद्दे पर धरने में बैठे संजय सिंह ने ट्वीट किया कि, “उपसभापति जी सुबह धरना स्थल पर मिलने आये। हमने उनसे भी कहा कि नियम, क़ानून और संविधान को ताक़ पर रखकर किसान विरोधी काला क़ानून बिना वोटिंग के पास किया गया जबकि BJP तो अल्पमत में थी और आप भी इसके लिये उतने ही जिम्मेदार हैं।’

किसानों के साथ धोखा
इसके साथ ही चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश से सांसद संजय सिंह ने कहा कि, ” यह कोई व्यक्तिगत रिश्ते निभाने का सवाल नहीं है। यहां हम किसानों के हितों के लिए बैठे हुए हैं। किसानों के साथ धोखा हुआ है जिसे पूरे देश ने देखा है।”