जम्मू: कश्मीर में कुलगाम के काजीगुंड में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार सुबह से जारी मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। जबकि एक आतंकी अभी भी घिरे होने की सूचना है। कल रात को भी काजीगुंड में ही चार आतंकियों को मार गिराया गया था। फिलहाल इसके प्रति जानकारी नहीं है कि आज जिस गुट से 19 आरआर की मुठभेड़ चल रही है वह रात वाला ही गुट है या दूसरा है। सैन्य कार्रवाई में 24 घंटों के भीतर दक्षिण कश्‍मीर में 11 आतंकियों को खात्मा हो चुका है। अप्रैल में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्‍या बढ़ कर 29 हो गई है।

सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। कुलगाम के लोअरमुंडा इलाके में आतंकियों को घेर लिया गया था। दोनों ओर से रूक-रूककर फायरिंग चल रही है। सुरक्षाबलों के पास तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट था। इसके बाद आज सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी तो एक जवाबी कार्रवाई में मारा गया। कुछ ही देर बाद दो और आतंकी मारे गए।

इससे पहले कुलगाम जिले में ही सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली थी। मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। कुलगाम जिले के गुदुर इलाके में रविवार रात को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, एक मेजर घायल हो गए थे।