लखनऊ: कोरोना वायरस का प्रकोप थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इस बीच कानपुर शहर कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है। यहां कुल 170 मामले हैं, जिनमें से करीब एक तिहाई मरीज तीन मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे बताए जा रहे हैं। इनकी संख्या 53 है।

जिला स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार, तब्लीगी जमात के सदस्यों से मदरसा के छात्रों संक्रमित होने की संभावना जताई जा रही है, जोकि मार्च में दिल्ली से मरकज में भाग लेने के बाद शहर लौटकर आए थे।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कानपुर सिटी जिला मजिस्ट्रेट ब्रह्म देव तिवारी का कहना है कि जिले में कई हॉटस्पॉट हैं, लेकिन पिछले 12 दिनों में तीन मदरसों से बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं। संक्रमित लोगों में बहुत छोटे बच्चे हैं जो इन मदरसों में पढ़ रहे हैं। अच्छी बात यह है कि अधिकांश ठीक हो रहे हैं।

डीएम ने कहा कि तीन मदरसों में से सबसे ज्यादा मामले कुली बाजार मदरसा में सामने आए हैं, यहां लगभग 38 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद एक मदरसा हाते वाली मस्जिद के पास है, जो तब्लीगी जमात वालों के कनेक्शन में रहने के कारण एक हॉटस्पॉट रूप में उभरा। राज्य निगरानी अधिकारी विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार, कुली बाज़ार लखनऊ के सदर क्षेत्र के बाद राज्य का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन सकता है, जहां से 80 से अधिक सकारात्मक मामले सामने आए हैं।