गुवाहाटी: असम में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है, चुनाव से ठीक पहले भाजपा का सहयोगी दल कांग्रेस नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हो गया है. राज्य में अगले महीने होने वाले चुनावों से पहले बीजेपी के सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ने घोषणा की कि वह सत्तारूढ़ बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को छोड़ रहा है और कांग्रेस नेतृत्व वाले विपक्षी मोर्चे में शामिल हो रहा है.

MAHAJATH से मिलाया हाथ
बीपीएफ के अध्यक्ष हागरामा मोहिलारी ने फेसबुक पर एक बयान में कहा है ति “शांति, एकता और विकास के लिए काम करना और असम में भ्रष्टाचार से मुक्त एक स्थिर सरकार लाने के लिए बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ने MAHAJATH के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया है. BPF अब बीजेपी के साथ दोस्ती या गठबंधन नहीं बनाए रखेगा. आगामी असम असेंबली इलेक्शन में बीपीएफ महाजथ के साथ हाथ मिलाकर काम करेगा.”

12 सीटों पर मिली थी जीत
बीपीएफ ने पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य की 126 सीटों में से 12 सीटें जीती थीं और बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हो गया था. लेकिन पिछले साल के अंत में बीजेपी ने बीपीएफ को धूल चटा दी और बहुमत हासिल करने व असम के बोडो बहुल क्षेत्रों में स्वशासी निकाय, बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) पर काबिज होने के लिए एक नया साथी चुन लिया.