लखनऊ
ल्यूब्रिकेंट्स की दुनिया में अग्रणी कंपनी गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड ने लखनऊ में ‘चाय-पकौड़ा’ राइड का रोमांच लेकर आई है। एशिया के प्रमुख मोटरसाइकिल फेस्टिवल इंडिया बाइक वीक के तहत चली आ रही एक परंपरा के क्रम में इस राइड का आयोजन किया गया। इंडिया बाइक वीक ने पिछले रविवार को दिल्ली में चाय पकोड़ा की सवारी के साथ अपने 10वें संस्करण की शुरुआत की थी, जो इस साल के बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिलिंग फेस्टिवल की शुरुआत का प्रतीक है। इस फेस्टिवल में रोमांच, सनसनी और संस्कृति का अनूठा मेल नजर आता है। इस साल यह समारोह गल्फ ऑयल के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। गल्फ ऑयल का प्रयास है कि हर बार की तरह इस बार भी यह इवेंट मोटरसाइकिल सवारों और इस राइड से जुड़े उत्साही लोगों के लिए यह एक दिलचस्प और रोमांचकारी अनुभव बने।

लखनऊ चाय-पकौड़ा ब्रेकफास्ट राइड में 350 लोगों का जमावड़ा रहा। इस दौरान अनेक उत्साही बाइकर्स इस इवेंट में शामिल हुए। विविध पृष्ठभूमि और मोटरसाइकिलों वाले राइडर्स, जिनमें गड़गड़ाती हार्ले से लेकर फुर्तीली केटीएम और यामा तक शामिल हुए| लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क, गोमती नगर में एकत्र हुए, जहां उन्होंने सलेमपुर में किंग रेस्तरां और ढाबा तक 30 किलोमीटर की लंबी यात्रा शुरू की।

सड़कों पर उतरने से पहले सभी पंजीकृत बाइकर्स के लिए तमाम सुरक्षा उपाय अपनाना अनिवार्य था। उनके लिए सेफ्टी राइडिंग सेशन का आयोजन भी किया गया और इस तरह पूरे आयोजन में सुरक्षा सर्वाेपरि रही। राइड के दौरान आईबीडब्ल्यू मार्शलों की उपस्थिति रही, जिनमें से प्रत्येक ने सवारों के एक समूह का नेतृत्व किया, जिससे सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित की गई। सभी सवारियों के लिए हेलमेट और जूते अनिवार्य थे, जबकि गल्फ ने विजिबिलिटी को बढ़ाने के लिए फ्लोरोसेंट सुरक्षा जैकेट प्रदान किए। इसके अतिरिक्त, राइड के दौरान एक एम्बुलेंस भी कायम रही, जिससे जरूरत पड़ने पर तत्काल चिकित्सा सहायता सुनिश्चित की जा सके। अंतिम बिंदु पर, प्रतिभागियों ने पुश-अप और बर्पी चैलेंज सहित अनेक रोमांचक गतिविधियों में भाग लिया, जिनकी वजह से प्रतिभागियों का उत्साह दोगुना हो गया।

गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड के हैड ऑफ मार्केटिंग श्री अमित घेजी ने प्रतिष्ठित चाय-पकौड़ा राइड के साथ गल्फ के सहयोग पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हम इंडिया बाइक वीक के 10वें संस्करण का हिस्सा बनने और लखनऊ में रोमांचकारी राइड चाय-पकौड़ा राइड पेश करते हुए बहुत उत्साहित हैं। यह इवेंट मोटरसाइकिल कम्युनिटी की भावना का प्रतीक है और भाईचारा और खुली सड़कों पर राइड के प्रति प्रेम को बढ़ावा देता है। गल्फ देश भर में मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के लिए सवारी के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह सहयोग इस प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। हमारा उद्देश्य सवारों को प्रेरित करना और उनका समर्थन करना है, यह सुनिश्चित करना है कि बाइकिंग के प्रति उनके जुनून का जश्न मनाते हुए उनकी यात्रा को सुरक्षित और आनंददायक बनाना है।’’

इंडिया बाइक वीक का 10वां संस्करण, भारत में मोटरसाइकिल संस्कृति की यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के समान है। इंडिया बाइक वीक की एक प्रिय विशेषता चाय-पकौड़ा राइड सवारों को स्वादिष्ट और लजीज चाय और पकौड़े का आनंद लेते हुए भारत के कुदरती नजारों का पता लगाने का अवसर प्रदान करती है।

मोटरसाइकिलिंग कम्युनिटी को लेकर गल्फ की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है, जो मोटरसाइकिल उत्साही लोगों की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप उच्च गुणवत्ता वाले ल्युब्रिकेंट की पेशकश करती है। इंडिया बाइक वीक के साथ अपने जुड़ाव के साथ, गल्फ उत्साही बाइकर्स और उत्साही लोगों के साथ एक ऐसी रोमांचक यात्रा की उम्मीद लगाता है, जो सभी के लिए मोटरसाइकिलिंग अनुभव को और बढ़ाएगा।