नई दिल्ली: कोरोना संक्रमित एक मरीज की डेड बॉडी के साथ अमानवीय सलूक की घटना सामने आयी है। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें कुछ स्वास्थ्य कर्मी शव को गड्ढे में फेंक रहे हैं।

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि PPE किट पहने चार लोगों ने चादर में लपेटे गए एक डेड बॉडी को पकड़ रखा है। कुछ दूर तक चलने के बाद वो डेड बॉडी को एक गड्ढे में उछाल कर फेंक देते हैं। इसके बाद यह चारों शख्स वहां से निकल जाते हैं।

वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ अन्य लोग भी वहां खड़े हैं जिनमें कुछ पुलिस वाले भी हैं। बताया जा रहा है कि शव को इस तरह से कब्रनुमा गड्ढे में फेंकने वाले स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मी थे ।

वीडियो से पता चल रहा है कि शव के साथ क्रूरता बरते जाने के दौरान COVID-19 से संबंधित नियमों की भी धज्जियां उड़ाई गई हैं।

बताया जा रहा है कि शव के साथ अमानवीय व्यवहार किये जाने और संक्रमण के खतरे को न्योता देने का यह वीडियो पुद्दुचेरी का है। वीडियो वायरल होने के बाद यहां के कलेक्टर अरुण ने कहा है ‘मैंने संबंधित विभाग को नोटिस जारी किया है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इस मामले की जांच कर रहा हूं।’

वहीं पुद्दुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने कहा है कि इस मामले में शामिल लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इधर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने सफाई दी है कि उन्होंने कोविड से मौत के बाद मृतक युवक की डेड बॉडी रेवेन्यू डिपार्टमेंट को अंतिम संस्कार के लिए सौपी थी।