नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के गुना में किसान दंपति को पुलिस द्वारा पीटे जाने की घटना पर राजनीति तेज हो गई है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj chauhan) ने इस पर एक्शन भी लिया है। गुना के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है, साथ ही जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बीच विपक्ष की ओर से भाजपा की सरकार पर हमला करना जारी है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा है कि उनकी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले में वीडियो ट्वीट करते हुए प्रदेश शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ है।”

गौरतलब है कि बुधवार को सोशल मीडिया पर किसान दंपति की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ, जहां पर अधिकारियों के द्वारा बुरी प्रकार एक किसान दंपति ( farmer family) को पीटा जा रहा है और उनके बच्चे रोते-बिलखते हुए उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से परेशान होकर दंपति ने कीटनाशक पी लिया और अब उनकी हालत काफी गंभीर है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) ने भी शिवराज सरकार को घेरा। कमलनाथ ने लिखा, ‘’ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज।’