लखनऊ: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके घर के पास की मस्जिद से लाउडस्पीकर से होने वाली अज़ान से उनकी नींद नहीं पूरी होती है जिससे उनके कामकाज पर असर पड़ रहा है, उनकी इस शिकायत पर गौर करते हुये मस्जिद कमेटी ने मीनार पर लगे लाउडस्पीकर की दिशा बदलने के साथ ध्वनि भी कम करने का आश्वासन दिया है।

अब नहीं टूटेगी नींद
सिविल लाइंस क्षेत्र में कानपुर रोड स्थित लाल मस्जिद कमेटी के मुतवल्ली रहमान ने वाइस चांसलर से खेद जताते हुये कहा है कि उन्हें अजान के कारण तकलीफ नहीं होने दी जाएगी। इस सिलसिले में आज सुबह पुलिस ने मस्जिद मुतवल्ली से बातचीत की और उन्हे कुलपति की तरफ से 3 मार्च को दी गई शिकायत के बारे में भी बताया जिसके बाद मस्जिद प्रशासन ने कुलपति के निवास की तरफ उत्तर दिशा में लगे लाउडस्पीकर की दिशा बदल दी। इसके साथ ही लाउडस्पीकर की आवाज भी 50 प्रतिशत से ज्यादा कम कर दी गई है।

प्रशासन को कार्रवाई के लिए लिखा था पत्र
दरअसल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने स्थानीय डीएम को एक पत्र लिखकर शिकायत की थी कि मस्जिद में होने वाली अजान से उनकी नींद खराब हो जाती है। ऐसे में इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। वीसी ने अपने पत्र में लिखा कि रोज सुबह करीब साढ़े पांच बजे मस्जिद में अजान होती है। ऐसे में लाउडस्पीकर की तेज आवाज उनकी नींद में खलल डालती है।