टीम इंस्टेंटखबर
भाजपा द्वारा हाशिये पर धकेल दिए गए पार्टी सांसद वरुण गाँधी पिछले काफी दिनों से अपनी ही पार्टी और सरकार को लगातार घेरते रहे हैं. अब एकबार फिर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एक पुराने वीडियो का सहारा लेकर सरकार और पार्टी के खिलाफ आवाज़ उठाई है.

वरुण गांधी गुरुवार को ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 1980 के भाषण की एक छोटी वीडियो क्लिप पोस्ट की जिसमें वह तत्कालीन इंदिरा सरकार को किसानों का दमन करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए किसानों को अपना समर्थन दे रहे हैं.

वरुण गांधी ने अपने ट्वीट लिखा, “बड़े दिल वाले नेता के बुद्धिमान शब्द …” इस वीडियो क्लिप में वाजपेयी को एक सभा को यह कहते हुए सुना जा सकता है किसानों को डराया नहीं जा सकता. अगर सरकार किसानोंको दबाएगी, कानूनों का दुरुपयोग करेगी और शांतिपूर्ण आंदोलन का दमन करेगी, तो हम किसानों के संघर्ष में शामिल होने और उनके साथ खड़े होने से नहीं हिचकिचाएंगे.”

विवादित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के साथ सहानुभूति रखने में बीजेपी वरुण गाँधी लगातार मुखर रहे हैं और शायद यही कारण है कि हाल ही में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से उन्हें और उनकी माँ मेनका गाँधी को हटा दिया गया था.