टीम इंस्टेंटखबर
समाजवादी पार्टी को पिछले हफ्ते कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए चुनाव आयोग का नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने आज एक भाजपा विधायक के रोड शो का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें अगले महीने के चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कोरोना नियमों का उल्लंघन करते साफ देखा जा सकता है।

अखिलेश यादव ने मांग की कि शीर्ष चुनाव निकाय उन सभी दलों के खिलाफ समान रूप से कार्य करे, जो सरकार और स्वयं दोनों द्वारा घोषित कोविड प्रोटोकॉल की अवहेलना करते हैं।

उन्होंने कहा, “सपा के कार्यक्रम-कार्यालय पर पूरी पाबंदी और गाड़ियों के चालान भी लेकिन ‘कुछ दिनों के बाकी बचे मुख्यमंत्री’ व अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी आचार संहिता और कोरोना गाइडलाइन्स का सरेआम मज़ाक़ उड़ा रहे हैं। ‘निर्वाचन-न्याय’ को सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का परम-धर्म है! कोई है ?”

अखिलेश यादव द्वारा साझा किया गया वीडियो सैकड़ों लोग बिना फेस मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग की पूरी तरह से अवहेलना करते हुए चुनाव प्रचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग का एक आदेश है कि 22 जनवरी तक रैलियों, रोड शो, नुक्कड़ सभाओं (सड़क के किनारे की बैठकों) या अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगी है।

शनिवार को चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी से स्पष्टीकरण की मांग की, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग ‘आभासी’, या ‘ऑनलाइन’ के लिए एकत्र हुए थे, जिसमें मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी सहित सात पूर्व भाजपा विधायकों को शामिल किया गया था।

2,500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से सभी कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करते हुए जवाब दिया।

वहीँ नॉएडा में डोर टू डोर वोट मांग रहे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ FIR फर्ज की गयी थी.