विशाखापट्टनम। भारतीय सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद स्पिन गेंदबाजों अमित मिश्रा और अक्षर पटेल की जमकर तारीफ की। भारत ने शनिवार को हुए सीरीज के अंतिम निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड को 190 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।
पांचवे और सीरीज के आखिरी मैच में अमित मिश्रा की अगुवाई में स्पिन गेंदबाजों का विशेष योगदान रहा। मिश्रा ने पांच विकेट चटकाए और भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर कुल आठ विकेट हासिल किए। जिसकी वजह से न्यूजीलैंड की पूरी टीम भारत से मिले 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23.1 ओवरों में मात्र 79 रनों पर ढेर हो गई।

मैच के बाद धोनी ने कहा कि गेंदबाजों ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह ऐसा मैच था जिसमें स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। इस मैच से पहले जब भी हमने पहली पारी में गेंदबाजी की विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल रही। धोनी ने मध्यक्रम के अनुभवहीन बल्लेबाजों के लिए प्रोत्साहन देने वाला बयान दिया।

गौरतलब है कि मध्यक्रम में मनीष पांडेय, अक्षर पटेल और केदार जाधव सीरीज के कुछ मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए अवसरों का फायदा उठाने में नाकाम रहे।धोनी ने कहा कि मेरे खयाल से मनीष, केदार और अक्षर ने इस सीरीज से काफी अनुभव हासिल किया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हर फन में माहिर खिलाड़ी का मिलना मुश्किल होता है और नए खिलाड़ियों को परिपक्व होने में समय लगेगा।