सर्जिकल स्ट्राइक के नाम देश में भ्रम फैला रही है भाजपा: अखिलेश

लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी और बसपा प्रमुख मायावती पर सीधा हमला बोला। गोमती नगर में पावर कॉरपोरेशन के नए एसएलडीसी भवन का उद्घाटन करने के दौरान सीएम ने कहा कि भाजपा वाले बहुत चालू हैं। काम कुछ नहीं करते हैं, लेकिन प्रचार सबसे ज्यादा करते हैं। सीएम ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर भाजपा देश में भ्रम फैलाने का काम कर रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर पीएम को घेरते हुए अखिलेश ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हमेशा होती रहती है। फौज का काम ही है। लेकिन भाजपा वालों ने इसे भी नहीं छोड़ा। इसका भी प्रचार कर डाला। सपा के भीतर चल रहे घमासान और चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ पारिवारिक खींचतान के दौर के बाद सीएम शनिवार को अपने रंग में थे।

भाजपा की ओर इशारा करते हुए सीएम ने कहा कि कुछ लोग धर्म और त्योहारों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन हमारी सरकार त्योहारों का इस्तेमाल भी जनता के सार्थक कार्यों के रूप में कर रही है। समाजवादी सरकार ने दिवाली पर 24 घंटे बिजली दी तो धनतेरस पर बच्चों को गिलास और थालियों का तोहफा भी दिया। हमने 24 घंटे बिजली दी है अब विपक्ष के लोग क्या बोलेंगे। अगर बोलेंगे तो उन्हें 24 घंटे को बढ़ाना पड़ेगा। अगर काम पर विपक्ष से हमारी तुलना करेंगे तो मैं ये कह सकता हूं कि काम बोलता है।

सीएम ने कहा कि भाजपा के लोग भारत माता की जय कहते थे, लेकिन चुनाव से पहले दशहरा पर प्रधानमंत्री ने क्या नारा दिया। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार ने पूरे पांच साल में सिर्फ हाथी लगवाए। लेकिन जो हाथी खड़े थे वे पांच साल में बैठे नहीं और जो बैठे थे वे खड़े नहीं हुए। सिर्फ समाजवादी सरकार ने विकास किया है। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कई बार सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उनकी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की।