तेहरान: इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने ईरान और भारत के बीच संयुक्त आर्थिक आयोग की 19वीं बैठक के बाद ट्वीट कर कहा कि दोनों पक्षों ने इस बैठक में चाबाहर परियोजना को तेज़ करने पर सहमति व्यक्त की है।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार तेहरान में ईरान और भारत के संयुक्त आर्थिक आयोग की 19वीं बैठक में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर हुए जिस पर दोनों देशों के आर्थिक आयोग के प्रमुखों ने हस्ताक्षर किए।

इस बैठक में इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ और भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर के अतिरिक्त मंत्रालयों के प्रतिनिधि राजनैतिक, व्यापारिक, बैंकिंग, परिवहन और जहाज़रानी के विभाग के अधिकारियों ने भी भाग लिया।

इस बैठक के अवसर पर ईरान के विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ और भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंधों और महत्वपूर्ण क्षेत्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श किया।

भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर रविवार ईरान के दो दिवसीय दौरे पर तेहरान पहुंचे हैं। भारतीय विदेशमंत्री सोमवार को राष्ट्रपति रूहानी और ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शमख़ानी से भी मुलाक़ात करेंगे।