लखनऊ: सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर एक बार फिर से चर्चा में हैं। राजभर ने यूपी के अयोध्या में सेना बुलाने के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान का समर्थन किया है। राजभर ने ये भी कहा कि अगर अयोध्या में मौजूद भीड़ कोई भी घटना करती है तो उसकी जिम्मेदारी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होगी।

ओपी राजभर ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए बयान में कहा,”मैं अखिलेश यादव के बयान का समर्थन करता हूं। अयोध्या में धारा 144 लगी हुई है। इसके बावजूद अगर भीड़ वहां पर जमा हो रही है तो इसका अर्थ है प्रशासन विफल हो चुका है। ऐसी स्थिति में व्यवस्था नियंत्रित रखने के लिए सेना को बुलाया जाना चाहिए। राजभर ने आगे कहा,”यूपी के मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) को चुनाव प्रचार में रुचि है। जब अयोध्या में धारा 144 लगी हुई है। जिस तरह और जैसी भीड़ वहां पर जमा है, उसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से मुख्यमंत्री की ही होगी।”

बता दें कि ओपी राजभर का ये बयान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाल ही में अयोध्या पर दिए बयान के समर्थन में दिया था। अखिलेश यादव ने अयोध्या के हालात पर चिंता जताते हुए कहा, “भाजपा ना सुप्रीम कोर्ट और ना ही संविधान में विश्वास रखती है। ये पार्टी किसी भी हद तक जा सकती है। इन दिनों उत्तर प्रदेश में जिस तरह का माहौल है, खासकर अयोध्या में, सुप्रीम कोर्ट को इस पर नोटिस लेना चाहिए और यदि जरुरत हो तो आर्मी भेजनी चाहिए।”

बता दें कि अयोध्या में इन दिनों माहौल काफी गरमाया हुआ है। विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठनों द्वारा अयोध्या में 25 नवंबर को एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया है, जिसके चलते बड़ी संख्या में हिंदू कार्यकर्ता अयोध्या की तरफ रवाना हो रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बता दें कि अयोध्या में फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 160 पुलिस इंस्पेक्टर, 700 कॉन्सटेबल, 42 कंपनी पीएसी, 5 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स और एंटी टेरेरिस्ट स्कवाड कमांडो के साथ ही ड्रोन कैमरों से अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।