नई दिल्ली : सिग्नेचर ब्रिज विवाद मामले में दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के डिप्टी पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान और अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बता दें कि गत 4 नवंबर को वजीराबाद में बने सिग्नेजर ब्रिज का उद्घाटन हुआ। इस दौरान तिवारी को धक्का देते हुए अमानतुल्ला का एक वीडियो वायरल हुआ है।

घटना के वीडियो में तिवारी को मंच के पास खड़ा हुए देखा जा सकता है। तिवारी के आस-पास पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं। तभी ओखला से विधायक अमानतुल्ला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को धक्का देते हैं। अमानतुल्ला के धक्के से तिवारी गिरने से बचते हैं। तिवारी ने रविवार को दावा किया कि यह पूरी घटना दिल्ली के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हुई। भाजपा नेता ने कहा कि वह मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराने जा रहे हैं। तिवारी का आरोप है कि दिल्ली पुलिस और आप के समर्थकों ने उन्हें समारोह में शामिल होने से रोक दिया।

इस घटना के बाद उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद तिवारी ने कहा कि उन्होंने समारोह में शामिल होने से रोकने वाले पुलिसकर्मियों की पहचान कर ली है। तिवारी ने धमकी दी कि वे चार दिनों में 'सभी पुलिसकर्मियों को सबक सीखा देंगे।' इस सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया और 4 नवंबर को ही इसे जनता के लिए खोल दिया गया।

आप नेता दिलीप पांडे ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए उन पर हुड़दंग करने का आरोप लगाया। पांडे ने एएनआई से कहा, 'हजारों लोग यहां बिनी किसी आमंत्रण के ब्रिज के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने आए हैं लेकिन मनोज तिवारी खुद को वीआईपी समझते हैं। वह हुड़दंग कर रहे हैं। भाजपा के लोगों ने आप के समर्थकों एवं स्थानीय लोगों को पीटा। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'

इस ब्रिज के निर्माण की घोषणा 2004 में हुई। 575 मीटर लंबा यह ब्रिज यमुना नदी पर बना है। इस ब्रिज के बन जाने से उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली के उत्तरी एवं उत्तर पूर्वी हिस्सों में लगने वाले जाम में कमी आएगी और यात्रा में लोगों का समय भी बचेगा।